Football

सुंदरता बढाने के अद्भुत उपाय । सुदरता बढ़ाने के कुछ आसान उपाय । Beauty Tips



आज के समय में सुन्दर कौन नहीं देखना चाहता। हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता हैं। क्या चेहरे पर चमकती त्वचा पाना चाहता है। तो आज हम आपके साथ कुछ ऐसी beauty Tips शेयर करेंगे जिससे आपको आपकी सुंदरता बढ़ाने में मदद मिलेगी।


आज के समय में लोगों में अच्छा दिखने के लिए एक होड़ मची हुई है। चाहे आप कभी कहीं इंटरव्यू के लिए जाते हैं या किसी और जगह जाते हैं।

तो लोग वहां सबसे पहले आपको आपके लुक से जज करते हैं। और फिर उसी हिसाब से आपसे बात करता है।

पुराने जमाने में आपका सुन्दर दिखना इतना ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं था। लेकिन आज के समय यह बहुत महत्वपूर्ण हो गया है और लोग सुन्दर दिखने के लिए न जाने क्या-क्या उपाय करते हैं।

आज के समय लोग अच्छा दिखने के लिए चेहरे पर कई प्रकार के केमिकल्स तथा महंगे महंगे उपचार करते है।

लेकिन आप अपनी जीवन शैली में कुछ सामान्य बदलाव करके तथा कुछ अच्छी आदतों को अपनाकर आप अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं।


सुंदरता बढ़ाने के उपाय / Beauty Tips for Girls in Hindi

दिन में पानी से चेहरा जरूर धोए /Must wash face with water during the day / beauty tips in hindi for girl

  • दिन में कम से कम तीन बार अपना चेहरा जरूर धोए। जब भी आप घर से बाहर जाते हैं या घर पर आते हैं तब अपना चेहरा जरूर पानी से अच्छी तरह धोए। क्यों
  • क्योंकि ऐसा करने से आपके चेहरे पर जो पोलूशन तथा धूल मिट्टी लगी है वह पानी से चेहरा धोने पर वह निकल जाती है।
  •  खासकर रात को सोने से पहले चेहरे को अच्छी तरह जरूर धोए।

तरल पदार्थों का करे अधिक सेवन / beauty tips

  • हमें अपने चेहरे का ग्लो बढ़ाने के लिए तरल पदार्थों को अच्छी मात्रा में ग्रहण करना चाहिए।
  • जेसे की पानी,नारियल पानी,फ्रूट जूस,दही,मट्ठा, छास आदि चीजों का सेवन हमें अच्छी मात्रा में तथा नियमित रूप से करना चाहिए।
  • दिन में कम से कम 8 ग्लास पानी पीने से चेहरे का ग्लो बढ़ाने में मदद मिलती है तथा यह शरीर मे से जहरीले पदार्थो को बाहर निकालने में भी मदद करता है।


डायट में बदलाव करे / beauty tips for girl in hindi

  • हमें सुंदर दिखने के लिए अच्छे भोजन की जरूरत होती है ताकि शरीर में पोषक तत्वों की कमी ना हो और जिससे चेहरे पर एक नेचुरल ग्लो बना रहे।
  • सुंदर दिखने के लिए हमें अपोस्टिक तथा फास्ट फूड को कम से कम मात्रा में खाना चाहिए। क्योंकि यह आपकी त्वचा की सेहत के लिए अच्छा नहीं माना जाता ओर यह त्वचा को ज्यादा ऑयली बनाता है।
  • ज्यादा से ज्यादा मात्रा में हरी सब्जियां ,फल तथा ड्राई फ्रूट्स का सेवन करें। यह सब भोजन आपकी त्वचा की सेहत के लिए अच्छे होते हैं।

चेहरे पर मास्क का उपयोग जरूर करे / beauty tips for girl


  • चेहरे को तथा त्वचा को सुंदर बनाए रखने के लिए आप हर्बल मास्क का उपयोग कर सकते हैं।
  • हर्बल मास्क का उपयोग नियमित करने से यह चेहरे पर जमी शुष्क त्वचा को हटाता है तथा त्वचा को नमी प्रदान करता है। और त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करता है।
  • हर्बल मास्क में आप एलोवेरा, हल्दी जेसे कई औषधीय का इस्तेमाल कर सकते है। यह त्वचा को पोषण देने का काम करता है। तथा दग धब्बे हटाने में मदद करता है।

एलोवेरा,नीम,दूध,दही,हल्दी जैसी चीजों का अधिक उपयोग करे/Beauty tips in Hindi


आपको चेहरे को त्वचा को सुन्दर बनाए रखने के लिए नियमित रूप से जल्दी जैसे हर्बल प्रोडक्ट को अपने चेहरे पर लगाना चाहिए।

एलोवेरा,दही, हल्दी, दूध से प्रोडक्ट को त्वचा पर लगाने से यह त्वचा को पोषण देने का काम करते हैं तथा त्वचा को कोमल एवं चमकदार बनाते हैं। 







Previous
Next Post »

Random Posts